No comments yet

मीडिया चौपाल 22, 23 को निष्काम सेवा ट्रस्ट में

अक्टूबर 2016 – मीडिया चौपाल में देशभर से 300 से अधिक मीडिया प्रहरी करेंगे संवाद: समाज के लिए उपयोगी खबरों के लिए किया जाएगा प्रेरितहरिद्वार। हमारे संवाददातास्पंदन संस्था की ओर से 22 और 23 अक्तूबर को निष्काम सेवा ट्रस्ट में मीडिया चौपाल का आयोजन किया जा रहा है। इसमें देशभर से वरिष्ठ, विशिष्ट मीडिया कर्मियों के साथ वेब संचालक, ब्लॉगर्स, प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के 300 से अधिक प्रहरी शामिल होंगे। अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री हरीश रावत, हरिद्वार सांसद डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक, प्रो.रामेश्वर मिश्र और रवि चोपड़ा उपस्थित होंगे।पत्रकारों से वार्ता करते हुए डॉ.अनिल सौमित्र ने बताया कि चौपाल का उद्देश्य विज्ञान, विकास और संचार को जोड़ते हुए मीडिया कर्मियों का उन्मुखीकरण, प्रशिक्षण, आपसी संबंधों में मजबूती के साथ खबरों के पीछे भागने की बजाय समाजोपयोगी खबरें एकत्र कर प्रसारित करने और विकसित समाज का अंग बनाना है। चौपाल का प्रयास रचनात्मक और सकारात्मक संचार से समाज में सशक्तिकरण और जागरूकता लाना है।

चौपाल में विकास की अवधारणा, विचारधारा और दृष्टि पर चर्चा होगी। आधुनिक विज्ञान की प्रासांगिकता, आनंद का विज्ञान और विकास के विभिन्न आयामों की अवधारणा पर संवाद किया जाएगा। चौपाल के औचित्य, प्रासांगिकता और भविष्य में इसके उत्थान भावी भारत की अपेक्षाओं पर चर्चा की जाएगी। चौपाल में वरिष्ठ पत्रकार नीलमेघाचार्य गोविंदाचार्य, जयदीप कार्णिक, प्रो. हेमंत जोशी, डॉ. राजाराम त्रिपाठी, राजकुमार भारद्वाज, अनिल जोशी, शांत स्वामी, डॉ. मनोज पटेरिया, बलदेव भाई शर्मा, प्रो. कुसुमलता केडिया, जगदीश उपासने, हितेश शंकर, प्रो. सुखनंदन सिंह, प्रो. रामेश्वर मिश्र, प्रेम शंकर शुक्ल आदि उपस्थित रहेंगे। पत्रकार वार्ता के दौरान संजय वर्मा, मुकेश बोरा आदि उपस्थित रहे।

Src: https://www.livehindustan.com/news/dehradun/article1-Chaupalion-of-media-mega-event-22-23-in-the-selfless-service-Trust-579293.html

Post a comment